bjp

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के 8 विधायकों ने विधानसभा की समितियों और स्थायी समितियों की अध्यक्षता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले विधायकों में मिहिर गोस्वामी, मनोज तिग्गा और कृष्णा कल्याणी भी शामिल हैं। इन्होंने पार्टी के निर्देश के अनुसार समितियों के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के अनुसार विधायकों का इस्तीफा 9 जुलाई से ही प्रभावी माना जाएगा।

विधायकों के इस इस्तीफे के बाद राज्य में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी विधानसभा में लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष पद को लेकर स्पीकर के फैसले से नाराज है। जिसके बाद बीजेपी ने यह तय किया था कि वह विधानसभा की सभी 9 कमेटियों से पार्टी के नेता इस्तीफा देंगे।

बता दें कि पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सदन में मुकुल रॉय को पीएसी का अध्यक्ष बना दिया था। मुकुल रॉय जो कि चुनाव बाद बीजेपी छोड़कर फिर से टीएमसी में शामिल हो गए हैं। फिलहाल वो बीजेपी से विधायक भी हैं। उन्होंने बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। जिसके बाद बीजेपी ने उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर