पंजाब ब्रेकिंग : कैप्टन के संटक-मोचक बने प्रशांत किशोर, राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद सिद्धू पर 4 दिनों में फैसला, हो सकते है 3 डिप्टी सीएम

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ उनके आवास पर अहम मुलाकात की। इस बैठक में काग्रेस के कई बड़े नेता शामिल रहे। इसमें महासचिव प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल भी थे, जिनसे प्रशांत ने मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद अब राजनीति के सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो चली हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनी रहे। इसको लेकर कांग्रेस चुनावी रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं के साथ पीके ने काफी लंबी चर्चा की। बता दें कि पिछले महीने ही पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहाकार घोषित किया था। जिसके बाद प्रशांत कैप्टन के विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठक की।

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सीएम अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश कर चुकी है। साथ पार्टी ने सुनील जाखड़ को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में बदलने का भी फैसला किया है।

सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह की सिद्धू को अध्यक्ष न बनाए जाने की मंशा को प्रशांत किशोर ने आलाकमान को बता दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू को उप-मुख्यमंत्री और कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने पर अमरिंदर सिंह को कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन उनके साथ 2 और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की बात है जिसमें से एक दलित होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर