डाॅ. रणदीप गुलेरिया

टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना के कम होते मामले के बीच सोमवार को एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना का संक्रमण कम हो गया है, वहां पर अलग-अलग चरणों में स्कूल खोले जा सकते हैं।

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि 5 पर्सेंट से कम संक्रमण दर वाले जिलों में स्कूलों को खोलने की योजना बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्कूलों में लाने का विकल्प तलाशना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों में भी इस वायरस के खिलाफ अच्छी इम्युनिटी हासिल कर ली है।

गुलेरिया ने कहा कि अगर स्कूल के खुलने की वजह से संक्रमण फैलने का संकेत मिलता है तो स्कूलों को तुरंत बंद किया जा सकता है, लेकिन जिलों को वैकल्पिक दिनों में बच्चों को स्कूलों में लाने का विकल्प तलाशना चाहिए और सभी स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने का कारण बच्चों को सिर्फ एक सामान्य जीवन देना नहीं है, बल्कि बच्चे के विकास में स्कूली शिक्षा का महत्व बहुत ज्यादा है।

गुलेरिया ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस से बहुत कम बच्चे संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन जो बच्चे इस बीमारी का शिकार हो रहे हैं उनकी इम्युनिटी अच्छी होने की वजह से वह खुद जल्द ठीक हो रहे हैं। एम्स की स्टडी में ही यह बात सामने आई थी कि 57 पर्सेंट से अधिक बच्चों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर