छत्तीसगढ़ में पेगासस जासूसी विवाद पर सियासत जारी, कांग्रेस, युवा कांग्रेस और NSUI कार्यकर्ताओं ने किया पैदल मार्च
छत्तीसगढ़ में पेगासस जासूसी विवाद पर सियासत जारी, कांग्रेस, युवा कांग्रेस और NSUI कार्यकर्ताओं ने किया पैदल मार्च

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी पेगासस जासूसी विवाद पर सियासत जारी है। देश में महत्वपूर्ण हस्तियों की जासूसी के लिए पेगासस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल की मीडिया में आई खबरों के बाद से कांग्रेसियों का प्रदर्शन जारी है। इसी के तहत आज रायपुर में कांग्रेस, युवा कांग्रेस और NSUI कार्यकर्ताओं ने आज गुरुवार को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

हाल ही में फोन हैकिंग मामले के खुलासे को लेकर विपक्ष एकजुट है और सरकार से जवाब मांग रहा है। कांग्रेस, लेफ्ट समेत अन्य पार्टियों द्वारा अब इस मसले पर ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) जांच कराने की मांग की गई है। वहीं, संसद के दोनों सदनों में भी विपक्ष की ओर से इस मसले को उठाया जा रहा है।

पैदल मार्च में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और गिरीश देवांगन भी शामिल

आज छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और गिरीश देवांगन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी राजभवन तक पैदल निकले हैं। पेगासस मामले में विरोध स्वरूप पैदल मार्च राजीव भवन से निकला है। राजभवन पहुंच गृहमंत्री अमित शाह के त्यागपत्र और सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में मामले की न्यायिक जांच की मांग की जाएगी।

पैदल मार्च में वरिष्ठ कांग्रेसी, प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ विभाग के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net