landslides in Maharashtra's Raigad
महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन की वजह हुई लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की

रायपुर। महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन की वजह हुई लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। साथ ही पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री रिलीफ फंड से सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की राहत देने की घोषणा की। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जाएंगे। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के तटीय रायगढ़ जिले में चट्टान खिसकने से 38 लोगों की मौत हो चुकी है। मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस के मुताबिक महाड तहसील के तलाई गांव में हुए इस हादसे में मृतकों की और संख्या बढ़ सकती है। उधर NDRF की एक टीम महाड पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गई है।

ट्विटर पर शोक व्यक्त किया

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर अफसोस जताया और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों की जान बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने लिखा, “महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इस संबंध में मैंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और NDRF के महानिदेशक से बात की है। NDRF की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

 

यह भी पढ़े:- इस राज्य में गर्भवती महिलाओं के लिए आज से शुरू हुआ वैक्सीनेशन, ऑनसाईट रजिस्ट्रेशन के जरिए किया जाएगा टीकाकरण

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण कई हादसे भी हो चुके हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उन्होंने बताया, “मैंने वहां से लोगों को निकालने और उन्हें दूसरी जगह ले जाने का आदेश दिया है जो ऐसे क्षेत्रों में रह रहे हैं जहां भूस्खलन की संभावना है.”

मौसम विभाग बारिश की जताई संभावना

राज्य के महाबलेश्वर और सतारा जिले में पिछले दो दिनों में हुई अत्यधिक भारी बारिश से राज्य के निकटवर्ती तटीय क्षेत्र के कुछ हिस्सों में, खासकर रत्नागिरि और रायगढ़ जिलों में बाढ़ आ गई है। उधर, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। ऐसी स्थिति में अगर शुक्रवार को भी बारिश जारी रहती है तो अधिकारियों के लिए कई इलाकों में बचाव अभियान चलाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर