तीसरी लहर की दस्तक? फिर नए केस 40 हजार के पार, एक्टिव मामले भी तेजी से बढ़े

नई दिल्ली। Corona Update भारत में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ी है, लेकिन खत्म नहीं हुई है। रोज सामने आने वाले मरीजों का आंकड़ा 30 से 40 हजार से आसपास बना हुआ है। शनिवार सुबह जारी आंकड़ों में वृद्धि ने चिंता बढ़ा दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 39,097 नए केस सामन आए हैं जबकि 546 की मौत हुई है। इस दौरान 35,087 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस तरह देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3,13,32,159 पहुंच गई है।

इनमें से 3,05,03,166 ठीक हो गए हैं जबकि 4,08,977 एक्टिव केस हैं। मृतकों की कुल संख्या 4,20,016 है। टीकाकरण अभियान जारी है। अब तक कुल 42,78,82,261 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

सरकार ने लोकसभा में कहा, वैक्सीन की कमी नहीं

कोरोना के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है। इस बीच, स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने शुक्रवार को लोकसभा को सूचित किया कि देश में टीकों की कोई कमी नहीं है और भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एनईजीवीएसी द्वारा अनुशंसित प्राथमिकता वाले लाभार्थियों को मुफ्त में टीकों की आपूर्ति कर रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा को बताया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। यदि वायरस अपना रूप बदलता है तो देश में तीसरी लहर आ सकती है या अति संवेदनशील आबादी के नियमों का पालन नहीं करने पर यह खतरा हो सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर