covid Update: केरल में 22 हजार नए मरीज, मुंबई में वैक्सीन की डबल डोज के बाद तीसरी बार सं​क्रमित हुई डाक्टर

तिरुवनंतपुरम/मुंबई। देशभर में कोरोना के नए मामले जहां लगातार घटते जा रहे हैं केरल ने एक बार फिर से रिकॉर्ड बना लिया है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 22 हजार 129 नए मामले आए हैं। पिछले 51 दिनों में पहली बार किसी राज्य में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले एक दिन में मिले हैं।

राज्य में जांच संक्रमण दर (टीपीआर) फिर से 12 फीसदी के पार हो गई है। केरल राज्य में संक्रमण के नए मामलों के रिकॉर्ड ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में एक दिन के अंदर 156 लोगों की कोरोना से जान गई है। अब तक कोरोना ने केरल में 16 हजार 326 मरीजों की जान ली है। परेशानी की बात यह भी है कि नए मरीजों में 116 स्वास्थ्यकर्मी हैं।

इधर मुंबई से कोरोना संक्रमण का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 26 वर्षीय डॉक्टर एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार वायरस से संक्रमित हो गई है। चिंता की बात यह है कि यह महिला डॉक्टर कोरोना टीके की दोनों डोज लेने के बाद भी दो बार पॉजिटिव हो चुकी हैं।

मुलुंद कोविड सेंटर में काम करने वाली डॉक्टर सृष्टि हलारी के स्वॉब अब जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर के परिवार में पिता, मां और भाई भी वायरस के संपर्क में आए और टीके की दोनों डोज लेने के बावजूद ये सभी इसी महीने की शुरुआत में पहली बार कोरोना संक्रमित हो गए।

तीन बार संक्रमित होने वाली डॉक्टर हलारी कहती हैं, ‘बार-बार संक्रमित होना काफी परेशान करने वाला है।’ उन्होंने यह भी बताया कि वह पोस्ट ग्रैजुएशन की तैयारी कर रही हैं और इसलिए ज्यादातर समय वह घर पर ही रहती हैं, ऐसे में वायरस के संपर्क में आने की आशंका बेहद कम है।

डॉक्टर हलारी पहली बार बीते साल 17 जून को कोविड संक्रमित हुई थीं और तब वह मुंबई के वीर सावरकर अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रही थीं। डॉक्टर के पूरे परिवार ने इस साल मार्च महीने में कोविशील्ड की पहली डोज ली थी और 29 अप्रैल को उन्हें दूसरी खुराक मिली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर