कर्नाटक में 5 उपमुख्यमंत्री बनाने की तैयारी में बीजेपी, सीएम बोम्मई आज दिल्ली दौरे पर

बेंगलुरू/नई दिल्ली। कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे ठीक पहले सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार में बड़े बदलाव के मूड में दिख रही है। पहले येदियुरप्पा से इस्तीफा मांगा गया। उसके बाद लिंगायत से ही बसवराज बोम्मई को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। अब जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक, बीजेपी यहां पांच उपमुख्यमंत्री बनाने के बारे में सोच रही है।

बता दें कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बोम्मई आज दिल्ली दौरे पर हैं। यहां उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी होनी है। नई सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देना अभी बाकी है।

कहा जा रहा है कि अपने दिल्ली दौरे के बाद बोम्मई इसे अंतिम रूप देंगे। 2023 के विधानसभा चुनावों को ध्यन में रखते हुए कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के पांच उपमुख्यमंत्रियों का चयन करने और अपने मंत्रिमंडल में छह से आठ नए चेहरों को शामिल करने की संभावना है। आपको बता दें कि कर्नाटक में अधिकतम 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी 2019 में पांच डिप्टी सीएम की एक जंबो टीम रखने वाले देश के पहले व्यक्ति थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर.