Sunday, May 22, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeअंतरराष्ट्रीयअभी जिंदा है कोरोना : जापान, थाइलैंड और मलेशिया में डेल्टा वैरिएंट...

अभी जिंदा है कोरोना : जापान, थाइलैंड और मलेशिया में डेल्टा वैरिएंट का कहर, अमेरिका में एक लाख नए केस

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

न्यूयार्क। अमेरिका में टीकाकरण की धीमी रफ्तार और मास्क पहनने में छूट का नतीजा कोरोना संकट के दोबारा बढ़ने के रूप में सामने आ रहा है। यहां दैनिक मामले तेज गति से बढ़ते जा रहे हैं।

बीते 24 घंटे के दौरान करीब एक लाख नए केस पाए गए। देश में फिर संक्रमण बढ़ने पर राष्ट्रपति जो बाइडन टीकाकरण में तेजी लाने में जुट गए हैं। वह टीके लगाने की प्रक्रिया में तेजी लाने पर जोर दे रहे हैं।

मामले बढ़ने के पीछे डेल्टा वैरिएंट

कोरोना महामारी की दो लहरों का सामना करने वाले अमेरिका में पिछले कुछ हफ्तों के दौरान नए मामलों में तेज उछाल आया है। इसके लिए टीकाकरण की धीमी रफ्तार और कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को कारण बताया जा रहा है। अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया था कि बीते एक हफ्ते में जितने केस मिले, उनमें से 83 फीसद डेल्टा वैरिएंट के पाए गए।

60 फीसद से ज्यादा टीकाकरण

अमेरिका में इससे पहले वाले सप्ताह के मुकाबले ऐसे मामलों में 32 फीसद बढ़ोतरी आई है। जबकि स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) के अनुसार, 60 फीसद से ज्यादा अमेरिकियों का टीकाकरण पूरा हो चुका है।

जापान, थाइलैंड और मलेशिया में डेल्टा का कहर

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, जापान, थाइलैंड और मलेशिया में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का कहर बढ़ गया है। इन देशों में बीते 24 घंटे में रिकार्ड नए मामले पाए गए। जापान की राजधानी टोक्यो में 4,058 नए केस मिले। ओलिंपिक की मेजबानी कर रहे इस शहर में पहली बार एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित पाए गए। मलेशिया में 17 हजार 786 और थाइलैंड में 18 हजार 912 मामले पाए गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular