वार्ता के बाद सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, मांगों को लेकर सहकारिता और खाद्य विभाग की उप समिति गठित

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ द्वारा 5 सूत्रीय मांगों को लेकर जारी हड़ताल स्थगित कर दी गई है। छत्तीसगढ़ शासन ने सहकारिता विभाग एवं खाद्य विभाग की संयुक्त उप समिति गठित की है, जिसमें महासंघ का प्रतिनिधिमंडल भी शामिल होगा।

सहकारिता सचिव व पंजीयक हिमशिखर गुप्ता और जिला सहकारी बैंक रायपुर के नए अध्यक्ष पंकज शर्मा, अपेक्स बैंक के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश व्यास, जिला सहकारी बैंक के कर्मचारी संघ अध्यक्ष मोहन साहू, एसपी चंद्राकर, अतिरिक्त सीईओ रायपुर बैंक के बीच 5 सूत्रीय मांगों पर बिंदुवार चर्चा कर्मचारी महासंघ के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ हुई।

चर्चा में सहकारिता सचिव हिमशिखर गुप्ता ने समिति को आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने के लिए समिति को दी जाने वाली कमीशन की राशि को बढ़ाने के लिए पहल करने की बात कही और बताया कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों पर ग्रेडर प्रबंधक की भर्ती पर सेवा नियम 2018 के अनुसार 50% समिति के कर्मचारियों से लिया जाएगा, इसमें उम्र बंधन में शिथिलता देते हुए 45 वर्ष के स्थान पर 55 वर्ष करने की भी जानकारी महासंघ को दी गई।

चर्चा के दौरान हुई सहमति के बाद महासंघ ने शासन को 30 दिवस का समय सीमा देते हुए हड़ताल को अस्थाई रूप से स्थगित कर दिया है। इसके बाद आंदोलनरत कर्मचारी 2 अगस्त को अपने कार्यस्थल में उपस्थित होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर