कप्तान ने जवान को दिया बहादुरी का इनाम, चाकू से घायल होने के बावजूद बदमाश को धर दबोचा
कप्तान ने जवान को दिया बहादुरी का इनाम, चाकू से घायल होने के बावजूद बदमाश को धर दबोचा

रायपुर। राजधानी में चाकूबाजी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अब तो पुलिस पर भी हमले होने लगे हैं। यहाँ डायल 112 के आरक्षक को एक बदमाश ने चाकू मारकर घायल कर दिया। यह वाकया तब हुआ जब किसी ने बदमाशों की सूचना 112 नम्बर पर भेजी और पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। इस दौरान आरक्षक कुलदीप नेताम के हाथ और गाल पर बदमाश ने चाकू से वार किए, घायल होने के बावजूद आरक्षक ने हिम्मत दिखाई और बदमाश को धार दबोचा। उसकी बहादुरी की प्रशंसा करते हुए पुलिस कप्तान ने उसे नगद पुरस्कार से सम्मानित किया।

गोलबाजार थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक डायल 112 को प्वाइंट मिला था कि दो युवक चाकू लेकर इलाके में घुम रहे हैं और दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना पर तत्काल कार्रवाई के लिए गोलबाजार डायल 112 की टाइगर 1 को रवाना किया गया। इसमें आरक्षक कुलदीप नेताम भी शामिल था। मौके पर आरक्षक कुलदीप नेताम ने चाकू सहित आकाश और पीयूष नाम के दो बदमाशों को दबोचा, तब आकाश ने कुलदीप पर चाकू से कई वार किये। हमले के चलते आरक्षक नेताम के गाल, हाथ और कुछ अन्य हिस्सों पर चोट आई है। इसके बावजूद आरक्षक ने होश नहीं खोया और बदमाश आकाश को अपने बाजुओं में बांधे रखा, जिसकी वजह से वह भागने में असफल रहा।

बहादुरी दिखाने वाले जवान कुलदीप नेताम की कर्तव्य परायणता और निष्ठा की एसएसपी अजय यादव ने भी सराहना की और उन्होंने जवान को 2000 रूपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net