मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम, हार्वर्ड बिजनेस स्कूल समेत देश के टॉप यूनिवर्सिटी से MBA करने का मिलेगा मौका
मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम, हार्वर्ड बिजनेस स्कूल समेत देश के टॉप यूनिवर्सिटी से MBA करने का मिलेगा मौका

रायपुर। MBA में करियर बनाने का सोचने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। दरअसल नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप छत्तीसगढ़ के साथ देशभर के मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू हो रहा है। इसके तहत देशभर के होनहार स्टूडेंट्स को MBA की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। स्टूडेंट्स को डाटा साइंस एंड बिजनेस एनालिटिक्स, बैंकिंग एंड फाइनेंस, एचआर और मार्केटिंग जैसी स्ट्रीम से MBA करने का मौका दिया जाएगा।

इन स्कोरो के आधार पर मिलेगी स्कॉलरशिप

नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप के छत्तीसगढ़ यूनिट के प्रशांत नाग ने बताया कि इस स्पेशल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स के 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन में 60 परसेंट मार्क्स होना अनिवार्य है। कैट, जैट और मैट के परसेंटाइल और जीमैट स्कोर के आधार पर स्टूडेंट्स को स्कलॉरशिप के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने ये टेस्ट नहीं दिए हैं, उनके लिए टेस्ट भी कंडक्ट किया जाएगा।

स्टूडेंट्स ऐसे कर सकते है आवेदन

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन के सर्टिफिकेशन और देश की जानी-मानी SRM यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों से स्टूडेंट्स को पढ़ने और सीखने का मौका मिलेगा। इसमें इंजीनियरिंग, बीबीए, बीकॉम सहित किसी भी सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन करने वाले स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप के लिए bit.ly/youthscholar पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

एजुकेशन लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते है स्टूडेंट्स

इसके साथ ही स्टूडेंट्स को MBA की पढ़ाई पूरी करने में अगर एजुकेशन लोन की जरूरत हो तो उसके लिए भी सहयोग दिया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.

Trusted by https://ethereumcode.net