सड़क पर चलती बाइक से महिला को खींचकर हाथी ने कुचला, पति ने भागकर बचाई जान
सड़क पर चलती बाइक से महिला को खींचकर हाथी ने कुचला, पति ने भागकर बचाई जान

जशपुर। पति के साथ बाइक पर सवार होकर जा रही एक महिला को हाथी ने सूंड से खींच कर मार डाला। यह घटना जशपुर के तपकरा रेंज के बरटोली बस्ती की है, जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है। इसी क्षेत्र में दंतैल हाथी ने एक अन्य महिला को बुरी तरह घायल कर दिया है।

मौके पर बाइक बंद हो गई और फिर…

आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे 45 वर्षीय महिला बिजमती बाई अपने पति रामकुमार खैरवार के साथ बाइक पर सवार होकर पास के शिव मंदिर जा रही थी, तभी अचानक सड़क पर हाथी आ गए। इस दौरान हड़बड़ी में बाइक बन्द हो गई। रामकुमार ने बाइक स्टार्ट करने की कोशिश की लेकिन तब तक हाथी करीब आने लगे, ऐसे में रामकुमार बाइक छोड़ भागते हुए गड्ढे में गिर गया लेकिन महिला जान बचाने की कोशिश में कुछ देर तक भागती रही. तभी एक हाथी ने उसे अपने सूंड में लपेट लिया और उसे पटकना शुरू कर दिया। महिला को तब तक पटकता रहा जब तक उसकी मौत नही हो गयी। इस घटना के दौरान मृतिका के पति रामकुमार ने मौके से भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई।

दंतैल ने एक और महिला को किया घायल

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस घटना से पहले दल से अलग हो कर भटक रहे इस दंतैल ने रायमुण्डा गांव में एक अन्य महिला सुखों बाई 50 वर्ष को घायल किया है। इस घटना के बाद उसे नजदीक केअस्पताल मे भर्ती किया गया है। डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव ने फोन पर बताया कि केरसई के आसपास के जंगल मे तीन हाथी मौजूद हैं। मौके पर अब भी वन अमला और ग्रामीण हाथी को खदेड़ने में जुटे हुए हैं। ​

बढ़ता जा रहा है मानव-हाथी द्वंद्व

पिछले कुछ सालों में हाथी और मानव द्वंद्व काफी बढ़ गया है। खासकर उत्तरी छत्तीसगढ़ में लगातार मामले सामने आ रहे हैं। पिछले तीन सालों के भीतर अब तक दो सौ से भी अधिक लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही हाथी से बचने के लिए ग्रामीण करेंट भी लगा रहे हैं। इससे हाथियों की मौत भी हो रही है। वन विभाग की ओर से अब तक पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण इस पर रोक नहीं लग सका है।

 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.

https://theruralpress.in/