सर्वाधिक पॉपुलर 11 मुख्यमंत्रियों में 9 गैर भाजपाई, टॉप-5 में उद्धव-ममता, योगी सिर्फ 29% की पसंद- सर्वे

टीआरपी डेस्क। हाल ही में एक संस्था द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक देश सर्वाधिक पॉपुलर 11 मुख्यमंत्रियों के नामों में 9 गैर बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम सामने आए हैं। योगी आदित्यनाथ को महज 29% प्रतिशत लोगों का साथ मिला है। टॉप पांच मुख्यमंत्रियों में उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी का नाम शामिल है।

सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों के नाम में एमके स्टालिन पहले नंबर हैं। दूसरे नंबर पर नवीन पटनायक का नाम सामने आया है। विजयन, उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी को तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर रखा गया है। इस लिस्ट में भाजपा से मात्र बीजेपी के हिमंत बिस्व सरमा और योगी आदित्यनाथ को ही जगह मिल सकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी इस लिस्ट में जगह मिली है।

बताते चलें कि इस सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता एक साल में 66 फीसदी से गिरकर 24 प्रतिशत पर आ गई है। इस सर्वे में पूछा गया था कि भारत के लिए सबसे उपयुक्त अगला पीएम कौन होना चाहिए? अगस्त 2021 में सिर्फ 24 फीसदी लोगों ने मोदी को अपनी पहली पसंद बताया, जबकि जनवरी 2021 में वह इस मामले में 38 फीसदी लोगों की पसंद थे। वहीं, अगस्त 2020 में पीएम के लिए 66 फीसदी जनता ने मोदी को अपनी पहली पसंद बताया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर