महिला सांसदों के साथ दुर्व्यवहार मामले में CM भूपेश ने दिया मौन धरना, गांधी मैदान में कैबिनेट मंत्रियों व विधायकों के साथ धरने पर बैठे मुख्यमंत्री

रायपुर। राज्यसभा में छत्तीसगढ़ की दो महिला सांसदों के दुर्व्यवहार का मुद्दा गरमा गया है। आज इस मामले में कांग्रेस के प्रदेशव्यापी मौन धरने में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कैबिनेट के कई मंत्री के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम और छाया वर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेजजन मौजूद रहे। रायपुर के गांधी मैदान में आयोजित मौन धरने के पहले कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने अपने संबोधन में बीजेपी की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

चौबे ने कहा कि एक दौर था जब जवाहरलाल नेहरू के प्रधानमंत्री काल में अटल बिहारी वाजपेयी को भी बोलते थे, लेकिन अब नरेंद्र मोदी के शासनकाल में बोलने की इजाजत किसी को नहीं है। सदन में 10-15 से ज्यादा मार्शल नहीं होते, लेकिन टीवी चैनलों पर सबने देखा कि किस तरह से 50 से ज्यादा मार्शलों को सदन में बुलाया गया, जिसने महिला सांसदों के साथ धक्का मुकी की, दुर्व्यवहार किया।

बता दें कि राज्यसभा में मार्शलों ने महिला सांसद फूलोदेवी नेताम और छाया वर्मा के साथ धक्कामुक्की की थी, इस मामले को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर भी राहुल गांधी मार्च कर चुके हैं। वहीं बीजेपी ने इस मामले विरोध प्रदर्शन कर दोनों सांसदों पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर