Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsकर्नाटक में कोरोना लाया नई मुसीबत, ठीक होने वाले लोगों को हुआ...

कर्नाटक में कोरोना लाया नई मुसीबत, ठीक होने वाले लोगों को हुआ टीबी, 25 मामले आए सामने

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

हैदराबाद/नई दिल्ली। कर्नाटक में कोविड-19 से पूरी तरह ठीक हो चुके मरीज तपेदिक (टीबी) से संक्रमित हो रहे हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने बताया कि राज्य में अब तक 23-25 ​​ऐसे मामले दर्ज किए हैं और अतिरिक्त एहतियात के तौर पर सरकार ने कोरोना से संक्रमित होकर स्वस्थ हुए लोगों में टीबी के लक्षणों की जांच शुरू कर दी है।

सुधाकर ने विधानसभा को सूचित किया कि राज्य में अब तक 28 लाख से अधिक लोगों के स्वस्थ होने की सूचना मिली है और चूंकि कोरोना वायरस और टीबी दोनों फेफड़ों को प्रभावित करते हैं, इसलिए टीबी का जल्द पता लगाने में मदद के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। सुधाकर ने कहा कि जो लोग कोविड -19 से उबर चुके हैं, उन्हें स्वेच्छा से टीबी जांच करवाना चाहिए। यदि प्रारंभिक अवस्था में इसका पता चल जाता है तो इलाज आसान हो जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोकसभा में मानसून सत्र के दौरान कहा कि भारत में पिछले वर्ष की तुलना में 2020 में टीबी के मामलों में 25% की गिरावट देखी गई है। सदन में मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भारत में जनवरी और दिसंबर 2020 के बीच 18 लाख टीबी के मामले दर्ज किए गए, जबकि एक साल पहले यह संख्या 24 लाख थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular