श्रद्धांजलि देने शहीद जवान के बजाय जीवित सैनिक के घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री!

टीआरपी डेस्क। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ए. नारायणस्वामी गुरूवार को शहीद जवान के बजाय एक जीवित जवान के घर पहुंच गए। इतना ही नहीं उन्होंने जवान के परिजन को सरकारी नौकरी तथा जमीन देने की भी घोषणा भी कर दी।

दरअसल केंद्र सरकार में हाल ही में मंत्री बनाए गए नारायणस्वामी अपनी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत गाडग जिले में थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें पुणे में एक साल पहले जान गंवाने वाले बसवराज हिरेमठ के बजाय जवान रविकुमार कट्टीमनी के घर ले जाया गया। वर्तमान में यह जवान जम्मू कश्मीर में तैनात हैं।

मंत्री के यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, उन्हें मृत जवान के परिवार से मिलना था और उन्हें सांत्वना देनी थी। सूत्रों ने बताया कि नारायणस्वामी संसद सदस्य शिवकुमार उदासी के साथ तय समय से देरी से जिले के मुलागुंड में पहुंचे जहां उन्हें कट्टीमनी के आवास ले जाया गया। जब मंत्री ने जवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और जमीन दिए जाने की घोषणा की तो वे चौंक गए। बाद में एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता ने कट्टीमनी को वीडियो कॉल किया और उनकी बात मंत्री से कराई।

सूत्रों ने बताया कि नारायणस्वामी को जब अपनी इस भूल का पता चला तो उन्होंने स्थिति को संभालते हुए जवान की तारीफ की और उनके परिवार को सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने इस असहज स्थिति के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं से नाराजगी जताई। हालांकि, मंत्री ने बाद में शहीद जवान हिरेमठ के घर नहीं पहुंचे। शहीद की मां ने भावुक होते हुए कहा, ‘‘कोई हमारे घर नहीं आया। मुझे तो अपना बेटा वापस चाहिए।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर