बघेल-सिंहदेव मामले में राहुल गांधी के बाद हुई प्रियंका गांधी की इंट्री... क्या अब सुलझेगा मामला

नई दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच मतभेद को सुलझाने के लिए अब राहुल गांधी ऐक्टिव हुए हैं। दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। मंगलवार को दोनों राहुल से मिलेंगे। इस दौरान राज्य कांग्रेस के प्रभारी पीएल पूनिया भी मौजूद रहेंगे। इस बीच खबर है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल दिल्ली रवाना हो रहे हैं, हालांकि अभी तक सीएस सचिवालय उनके दिल्ली दौरे पर कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है।

पूरे मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि मंगलवार को राज्य के प्रभारी पीएल पूनिया की लीडरशिप में यह मीटिंग होगी। भूपेश बघेल के करीबी एक नेता ने कहा, ‘सीएम की मीटिंग करीब एक महीने पहले ही तय हुई थी। यह रिव्यू मीटिंग है और इसमें निश्चित तौर पर पावर-शेयरिंग के फॉर्म्यूले पर भी बात की जाएगी।

मीटिंग में भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव दोनों ही मौजूद रहेंगे।’मंगलवार को होने वाली मीटिंग के संबंध में टीएस सिंह देव से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में आपको पीएल पूनिया जी से पूछना चाहिए। वह सही व्यक्ति हैं। वहीं पीएल पूनिया की ओर से इस संबंध में अब तक कुछ कहा नहीं गया है।

बता दें कि, बघेल और सिंहदेव के बीच विवाद की खबरें नई नहीं हैं, लेकिन पिछले एक-डेढ़ महीने से सिंहदेव के तेवर लगातार तल्ख बने हुए हैं। अगस्त महीने में वे कई बार दिल्ली का दौरा भी कर चुके हैं। उनके दिल्ली दौरों में किन नेताओं से मुलाकात हुई और क्या बातें हुईं, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ, लेकिन माना जा रहा है कि वे बघेल-समर्थकों की ओर से उन पर किए जा रहे व्यक्तिगत हमलों से आहत हैं। फिलहाल छत्तीसगढ़ के लोगों की नजर कल होने वाली बैठक पर टिकी हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर