अयोध्या में राम जन्मभूमि जाने वाली सड़क का नाम होगा कल्याण सिंह मार्ग, केशव मौर्य का ऐलान

लखनऊ। अयोध्या में अब राम जन्मभूमि परिसर की ओर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा। इसके अलावा लखनऊ, एटा, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक-एक मार्ग का नाम पूर्व सीएम के नाम पर रखा जाएगा। उप मुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसका ऐलान करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव पेश करने के निर्देश दिए।

केशव मौर्य ने कल्याण सिंह को राम भक्त बताते हुए ट्वीट किया, ‘राम भक्त स्वर्गीय कल्याण सिंह जी बाबू जी के नाम लोक निर्माण विभाग अयोध्या, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर, प्रयागराज में एक-एक मार्ग होगा। केशव मौर्य ने आगे लिखा, ‘बाबू जी ने राम मंदिर के लिए सत्ता छोड़ दी लेकिन कारसेवकों पर गोली नहीं चलाई। अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव पेश करने के निर्देश।’

लखनऊ, प्रयागराज में भी एक-एक मार्ग

मिली जानकारी के मुताबिक, केशव मौर्य ने बताया कि अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा। अयोध्या के साथ-साथ लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक-एक सड़क पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम से होगी।

राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेता थे कल्याण सिंह

बता दें कि कल्याण सिंह राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले नेताओं में से एक थे। वह बीजेपी के हिंदुत्व के असली पोस्टर बॉय कहलाते थे।

कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री रहते अयोध्या में कारसेवकों ने बाबरी ढांचा गिराया था। उस वक्त कल्याण सिंह सरकार की लचर कानून-व्यवस्था पर सवाल उठे थे। कल्याण सिंह ने कारसेवकों पर फायरिंग से साफ इनकार कर दिया था। विध्वंस के ठीक बाद कल्याण सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर