ममता बनर्जी को सता रही कुर्सी जाने की टेंशन! बोली- उपचुनाव कराए आयोग, लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं कर सकता EC
ममता बनर्जी को सता रही कुर्सी जाने की टेंशन! बोली- उपचुनाव कराए आयोग, लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं कर सकता EC

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कुर्सी छीनने की टेंशन सता रही है। दरअसल सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ममता बनर्जी को ने कहा राज्य में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है। लोगों को अपना वोट देने का अधिकार है और विधानसभा में चुने जाने का अधिकार है। चुनाव आय़ोग को उप चुनाव का ऐलान करना चाहिए।

आगे कहा लोगों को अपना जनप्रतिनिधि चुने जिसे चुनाव आयोग छीन नहीं सकता है। चुनाव आयोग लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं कर सकता है।

बता दें कि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से सहयोगी से प्रतिद्वंद्वी बने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उनकी मामूली अंतर से हार हुई थी। हार के बाद भी वह मुख्यमंत्री बनी थीं। ऐसे में मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें नियुक्ति के छह महीने के भीतर जनता द्वारा चुने जाने की आवश्यकता है।

उप चुनाव नहीं हुआ तो बढ़ सकती है ममता बनर्जी की मुश्किलें

साथ ही बता दें ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए 5 नवम्बर तक विधायक होना होगा। ऐसे में कहीं न कहीं से उनको उप चुनाव लड़ना होगा। लेकिन सबसे अहम बात यह है कि उप चुनाव कराने का सारा दारोमदार चुनाव आयोग के पास है। ऐसे में चुनाव आयोग यह तय करेगा कि कब चुनाव होंगे। अगर महामारी या किन्हीं अन्य वजहों को बताते हुए चुनाव आयोग ने 5 नवम्बर के पहले उप चुनाव नहीं कराए तो ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं जिसका इंतजार बीजेपी कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Trusted by https://ethereumcode.net