रायपुर। राजधानी में ठगी का गोरखधंधा धड़ल्ले से पांव पसार रहा है। ऑनलाइन ठगी के मामले आए दिन बढ़ रहे हैं। वहीं लोग लालच में फंसकर बिना जांच और पड़ताल किए लाखों रुपए गवां देते हैं। ऐसा ही एक मामला डीडी नगर इलाके से सामने आया था, जहां पर एक कारोबारी से घर बैठे कर्ज दिलाने का झांसा देकर 30 लाख की ठगी की थी जिसके बाद आरोपी को जालसाज हरियाणा में पकड़ा गया है। आरोपी कॉल सेंटर में काम करता है ,जिसके वजहें से उसके पास लोगों के नंबर थे।

कंपनी के नाम पर करता था फोन

आरोपी आदित्य केपिटल कंपनी के नाम से लोगों को फोन करता था।फिर उन्हें 6 प्रतिशत ब्याज दर में कर्ज देने का झांसा देता था। ठीक इसी तरह आरोपी ने डीडी नगर के कारोबारी से ठगी की थी। पुलिस ने बताया कि मूलत: हरियाणा सोनीपत का अरुण वर्मा पहले कॉल सेंटर में काम करता था। इसी दौरान उसने अलग-अलग कंपनी से लोगों का डेटा चोरी किया। फिर लोगों को फोन करके कर्ज दिलाने का झांसा दिया। ठीक वैसे ही उसने अशोक सारडा को फोन किया और 5 लाख का कर्ज दिलाने का झांसा दिया।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के अनुसार कारोबारी के अशोक सारडा को कर्ज दिलाने का झांसा देकर 30 लाख की ठगी को आजमी दिया, वही अब तक की जांच के बाद पुलिस ने जानकारी दी आरोपी ने कई राज्यों के लोगों से इसी तरह से ठगी की है। उसके पास से पांच फोन जब्त किया गया है। बैंक से उसके खाते की जानकारी मांगी गई है। उसका ट्रांजेक्शन रिकॉर्ड देखा जा रहा है। आरोपी के साथियों की जानकारी जुटाई जा रही है।