ट्रैक्टर चलाकर किसान सम्मेलन में पहुंचे सांसद चुन्नीलाल, कहा-पोरैल बांध की मांग जायज, संघर्ष में दूंगा पूरा साथ

गरियाबंद। जिले के पिपरछेड़ी में पोरेल बांध को लेकर आयोजित किसान सम्मेलन में सांसद चुन्नीलाल साहू खुद 2 किलोमीटर ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे। पोरेल बांध पर उन्होंने कहा कि फाइल कहां रुकी है, क्यों सालों पुरानी योजना अब तक पूरी नहीं हुई? यह देख कर इसके लिए प्रयास करूंगा, भले ही हमारी सरकार ना हो मगर पिपरछेड़ी क्षेत्र के लिए आवाज उठाकर इस मांग को पूरा कराने का प्रयास करूंगा।

स्वीकृति के बाद भी नहीं बना पोरेल बांध

गरियाबंद जिले के पीपरछेड़ी में आज सोननदी पर पोरेल बांध को लेकर किसान सम्मेलन रखा गया था। बताया जा रहा है कि सोननदी पर पोरेल बांध बनाने की मांग बरसों से चली आ रही है। भाजपा के शासन काल में इस बाँध को स्वीकृति भी दे दी गई और फंड भी स्वीकृत कर दिया गया, मगर इसकी फाइल बीच में ही अटक गई है। इसी मुद्दे को लेकर आयोजित किसान सम्मेलन में महासमुंद के सांसद चुन्नी लाल साहू, पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी एवं पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय सहित कई अन्य जन-प्रतिनिधि शामिल हुए।

किसानों को सम्बोधित करते हुए चुन्नी लाल साहू ने कहा कि किसानों की पोरेल बांध की मांग जायज है, हमारी सरकार में 20 करोड़ स्वीकृत भी हुए थे, पता नहीं क्यों और कैसे सरकार बदलने पर इसके लिए किए जा रहे कार्य का अता-पता नहीं है। उन्होंने किसानों के संघर्ष में पूरा साथ देने की बात करते हुए कहा कि केंद्र में हमारी सरकार है। जरूरत पड़ने पर ऊपर से इसके लिए स्वीकृति का प्रयास करूँगा, क्योंकि मुझे पता है कि किसान के लिए पानी का क्या महत्व है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर