मिर्जा साहब को 72 साल की उम्र में इश्क पड़ा महंगा, रिटायर्ड कर्मचारी से लिव-इन के नाम पर 1.2 लाख की ठगी

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 72 साल के बुजुर्ग को 61 साल की महिला से दोस्ती करना महंगा पड़ गया है। बुजुर्ग और महिला ने दोस्ती के बाद लिव-इन में रहने का वादा किया था। बाद में महिला 1.2 लाख की ठगी कर फरार हो गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर के जरहाभाठा निवासी मिर्जा असीम बेग (72) शिक्षा विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। शिक्षा विभाग में ही कार्यरत उनकी पत्नी का 2007 में देहांत हो गया था। कोई संतान नहीं होने की वजह से वह शहर में अकेले रहते हैं। अकेलेपन से परेशान बुजुर्ग ने कुछ महीनों पहले एक अखबार में छपे मैरिज ब्यूरो के नंबर पर कॉल किया।

मैरिज ब्यूरो ने दिया था महिला का मोबाइल नंबर

मैरिज ब्यूरो ने उनसे 8500 रुपए रजिस्ट्रेशन के तौर पर जमा करवाकर उनको बिल्हा निवासी अंजू यादव का नंबर दिया। ब्यूरो ने उसकी उम्र 61 वर्ष बताई। अंजू ने खुद को विधवा और टेलीफोन विभाग की रिटायर्ड कर्मचारी बताया था। शिकायत के अनुसार कुछ दिन की फोन पर हुई बातचीत में ही महिला ने उनका भरोसा जीत लिया। इसी बीच अंजू यादव ने उनके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की इच्छा जताई और 11 जुलाई 2021 को उनके घर आने की बात कह दी।

ऐसे ठगे गए मिर्जा साहब

पुलिस के अनुसार तय बातचीत के अनुसार अंजू 11 तारीख को असीम के घर आने वाली थी। लेकिन, रात को महिला ने फोन कर जानकारी दी कि उसके मामा को हार्टअटैक आ गया है। इसलिए अचानक उसे जबलपुर जाना पड़ा। उसने बताया कि उसके पास पूरे पैसे खत्म हो गए हैं और पैसों की डिमांड करने लगी।

इस पर असीम ने महिला के खाते में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसी तरह उसने किसी न किसी बहाने से कुल एक लाख 20 हजार रुपए ऐंठ लिए। वहीं असीम ने जब पैसे लौटाने की बात कही तो महिला ने मोबाइल फोन उठाना ही बंद कर दिया। तब जाकर मिर्जा असीम बेग को ठगी का पता चला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर