सीएम भूपेश बघेल से ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर ने की मुलाकात, कहा- लौह संसाधन और उद्योग को लेकर हुई चर्चा
सीएम भूपेश बघेल से ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर ने की मुलाकात, कहा- लौह संसाधन और उद्योग को लेकर हुई चर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास कार्यालय में ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर बैरी ओ फारेल ने मुलाकात की। इस दौरान आस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर ने मुख्यमंत्री के साथ आस्ट्रेलिया और छत्तीसगढ़ के मध्य सामाजिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में परस्पर सहयोग और पूंजी निवेश विशेष रूप से माइनिंग और पर्यावरण संरक्षण की संभावनाओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया। इस मौके पर उद्योग मंत्री कवासी लखमा विशेष रूप से उपस्थित थे।

दो दिवसीय प्रवास के बाद दिल्ली रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर बैरी ओ फैरेल ने कहा प्रदेश में मौजूद संसाधन और लौह उद्योग को लेकर चर्चा हुई। हमारी यह पहली बैठक थी, आने वाले समय में और बैठकें होंगी।

ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर बैरी ओ फैरेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत में निवेश करने को इच्छुक है आगे उन्होंने कहा भारत के अंदर काफी संभावनाएं हैं। हम आने वाले समय में काफी चीजें शेयर करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर ने अफगानिस्तान में तालिबानी के कब्जे को लेकर कहीं ये बात

ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबानी के कब्जे को लेकर कहा कि पूरे विश्व ने देखा कि कितना गलत और बुरा हुआ। लोकतांत्रिक देश में इतने अलोकतांत्रिक ढंग से कब्जा किया गया है। जो की गलटी और बुरा हुआ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Trusted by https://ethereumcode.net