Tokyo Paralympics: Archer Harvinder Singh did wonders, India got another medal
तीरंदाज हरविंदर सिंह ने किया कमाल, भारत को मिला एक और मेडल

नई दिल्ली। टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के खिलाडि़यों को बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। इस क्रम में एक और ताजा खबर सामने आई है कि भारतीय खिलाड़ी हरविंदर सिंह शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को एक और मेडल दिलाया है पुरुष ने एकल Recurve Open में कांस्‍य पदक अपने नाम किया। टोक्यो पैरालिंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने देश के लिए अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इससे पहले 2016 के रियो खेलों में भारत को सबसे ज्यादा पदक मिले थे।

इस बारप निशानेबाज अवनि लेखारा और भाला फेंक खिलाड़ी सुमित अंतिल ने स्वर्ण पदक जीता है, जबकि प्रवीण भारत के छठे रजत पदक विजेता हैं। इनसे पहले पैडलर भावना पटेल, भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया, चक्का फेंक खिलाड़ी योगेश कथुनिया और ऊंची छलांग लगाने वाले थंगावेल्लू और निषाद ने यह कमाल दिखाया है।

6-5 से पीछे छोड़ा

यह तीरंदाजी में भारत का पैरालंपिक का अब तक का पहला पदक है। इसके साथ ही भारत के नाम 2020 टोक्यो पैरालंपिक खेलों में कुल 13 पदक हो गए हैं. हरविंदर ने कोरिया के किम मिन सू को हराकर टोक्यो पैरालंपिक की पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में कांस्य पदक (ब्रॉन्ज मेडल) जीता। हरविंदर ने कोरियाई शूटर को शूट ऑफ में 6-5 से पीछे छोड़ा और पदक अपने नाम कर लिया. उन्होंने जर्मनी के मैक स्जार्सजेव्स्की को 6-2 से हराकर इस इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. इसके बाद फाइनल में उन्होंने शूटऑफ में जीत दर्ज की।

पीएम मोदी ने दी बधाई

टोक्यो पैरालंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले हरविंदर सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हरविंदर ने महान कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप उनकी पदक जीत हुई. ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. उस पर गर्व है. उसे आने वाले समय के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर