उद्योगों को बड़ी राहत... दूर होगी बिजली कटौती की समस्या... विद्युत मंडल ने लिया यह फैसला

रायपुर। विगत दिनों में सेंट्रल सेक्टर के कोटे की बिजली, पॉवर ग्रिड भाटापारा, रायगढ़ एवं एनएसपीसीएल भिलाई के पॉवर ट्रांसफार्मर के ओवर लोडिग के कारण तकनीकी समस्या उत्पन्न हो रही थी। जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन के पॉवर कंपनी ने बहुत कुछ अनियमित एवं अचानक बिजली कटौती समस्या का निराकरण कर दिया गया है एवं तथा लौह उद्योगों को सतत् बिजली के आपूर्ति करने का विद्युत मंडल ने आश्वासन दिया है। बताया जा रहा है 4 सितम्बर से छत्तीसगढ़ के लौह उद्योगों को निरंतर बिजली मिल सकेगी।

विदित हो कि 28 अगस्त को इस संबंध में छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक हर्ष गौतम, प्रबंध संचालक एसडी तैलंग एवं विद्युत मंडल के अन्य वरिष्ट अधिकारियों के साथ छत्तीसगढ़ मिनी स्टील प्लांट एसोसिएशन , छत्तीसगढ़ स्टील रि – रोलर्स एसोसिएशन एवं उरला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ विद्युत मंडल के मुख्यालय डंगनिया में एक बैठक आयोजित की गई थी जिसमें विद्युत मंडल ने तकनीकी जानकारी दी तथा साथ ही जल्द समस्या को हल करने के लिये की जा रही कार्यवाही की जानकारी भी दी गई थी । और आश्वासन दिया गया की विद्युत कटौती से प्रदेश के उद्योगों को राहत देने के लिये शीघ्र समाधान निकाला जाएगा।

 उद्योगों को बड़ी राहत... दूर होगी बिजली कटौती की समस्या... विद्युत मंडल ने लिया यह फैसला

उद्योगों को बड़ी राहत… दूर होगी बिजली कटौती की समस्या… विद्युत मंडल ने लिया यह फैसला

नहीं हो पा रही थी सप्लाई

छत्तीसगढ़ के पास सरप्लस बिजली होने के बावजूद भी बिजली छत्तीसगढ़ में सप्लाई नहीं हो रही थी। जिसके कारण लौह उद्योगों में पॉवर कट की स्थिति बनी रहती थी ।

निकाला है समाधान

पॉवर कंपनी के तकनीकी जानकार इंजीनियरों द्वारा की गई स्थानीय व्यवस्था से समाधान निकाला गया है , जबकि सेंट्रल सेक्टर की तकनीकी समस्या को सेंट्रल सेक्टर के उपकमों द्वारा हल करना एक बड़ी चुनौती बनी हुई है। छत्तीसगढ़ के उद्योगों के साथ साथ कृषि पम्पों को एक साथ बढ़ी हुई मांग में भी लगातार बिना पॉवर कट के विद्युत आपूर्ति करने में सफल हो रही पॉवर कंपनी को उद्योग एसोसिएशन के द्वारा माना जा रहा है कि तकनीकी दक्ष इंजीनियरों की मेहनत के फलस्वरूप ही संभव हो पाया ।

 Big relief to industries... the problem of power cut will be overcome... Electricity Board took this decision

उद्योगों को बड़ी राहत… दूर होगी बिजली कटौती की समस्या… विद्युत मंडल ने लिया यह फैसला

गुरूवार को 4900 मेगावाट लोड में भी सतत् विद्युत प्रदाय अपने आप ही इसे प्रमाणित भी करती है कि छत्तीसगढ़ ने अपने स्तर पर तत्कालिक व्यवस्था बना कर तकनीकी हल निकाल लिया है । छत्तीसगढ़ मिनी स्टील प्लांट एसोसिशन मुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री एवं विद्युत मंडल के वरिष्ट तकनीकियां अधिकारियों एवं कर्मचारियों , प्रबंध संचालक ( MD ) छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी एवं प्रबंध संचालक ( MD ) छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत ट्रांसमिशन कंपनी तथा पूरी टीम का आभार व्यक्त करते है कि उन्होंने बिल्कुल कम समय में अथक प्रयास करते हुये इस समस्या का निराकरण जल्द से जल्द किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर