टूटी पटरी के ऊपर से गुजरी गोंडवाना एक्सप्रेस , सिहोरा के पास हादसा टला

बलपुर। सिहोरा-जबलपुर रेलवे स्‍टेशन के बीच शनिवार की सुबह गोंडवाना एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। बताया जा रहा है कि सिहोरा से गोसलपुर के बीच रेलवे पटरी टूटी हुई थी। उसी के ऊपर से गोंडवाना एक्सप्रेस निकली। इस एक्सप्रेस के 10 डिब्बे उसी टूटी पटरी के ऊपर से गुजर गए। इसी दौरान रेलवे ट्रैक के आसपास काम कर रहे रेलवे कर्मियों की नजर टूटी पटरी पर पड़ी लेकिन तब तक गोंडवाना एक्सप्रेस उस पटरी से गुजर चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन क्रमांक 02181 जबलपुर हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर चल रही थी। तभी उरई स्टेशन के आगे अचानक ट्रेन की पटरी टूट गई। बताया जाता है कि रेलवे ट्रैक के किनारे से गुजर रहे एक राहगीर वासुदेव की नजर अचानक टूटी पटरी पर पड़ी उसने आनन-फानन अपनी गुलाबी टी-शर्ट से ट्रेन को रोकने का प्रयास शुरू कर दिया।

गोंडवाना एक्सप्रेस लोको पायलट को स्थिति समझ में आ गई और पतरा भागते हुए उसने बड़े ही समझदारी से ट्रेन की गति को धीमा करते हुए ट्रेन को रोकने की कोशिश की लेकिन जब तक ट्रेन रोक पाती तब तक उस ट्रक से 10 बोगियां निकल चुकी थी यह तो गनीमत यह रही कि ट्रेन की रफ्तार में कुछ दूर पहले से ही नियंत्रण करने के कारण सही सलामत बोगियां पटरी से निकल पाईं,वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर