डॉ. मनोज लाहोटी से मिलने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, घटनाक्रम की ली विस्तृत जानकारी

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती डॉ. मनोज लाहोटी से मुलाकात की। बता दें कि मामले की पेशी के लिए 4 सितंबर को राज्य महिला आयोग गए डॉक्टर लाहोटी को आयोग अध्यक्ष के PA ने पीट दिया था। तब से वे अस्पताल में ही भर्ती हैं।

वहीं डॉक्टर के साथ हुई मारपीट से नाराज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की रायपुर शाखा ने कल शाम स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर शिकायत की थी। इससे पहले IMA ने राज्यपाल अनुसूईया उइके से मिलकर ज्ञापन सौंपा था। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अस्पताल में डॉ. लाहोटी से घटना की जानकारी ली। उन्होंने घटना की निंदा की है। बाद में उन्होंने डॉक्टरों से डॉ. लाहोटी के चोटों और इलाज की बाबत भी बातचीत की।

IMA ने की दोषियों को दंड देने की मांग

इससे पहले IMA एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेश सिन्हा और रायपुर अध्यक्ष डॉ. विकास अग्रवाल की अगुवाई में स्वास्थ्य मंत्री से मिला था। डॉक्टरों का कहना था, राज्य महिला आयोग में डॉ. मनोज लाहोटी को अध्यक्ष किरणमयी नायक के निजी सचिव अभिषेक सिंह ने बंद कमरे में बुरी तरह से पीटा।

एसोसिएशन का कहना था, महिला आयोग एक न्यायिक संस्था है। वहां इस तरह की मारपीट की घटना कैसे और किसकी शह पर की गई इसकी जांच कराई जानी चाहिए। डॉक्टरों ने इस घटना के दोषियों को दंड देने की मांग की है।

कल राज्यपाल ने भी की थी फोन पर चर्चा

सोमवार शाम IMA प्रतिनिधियों से घटना की जानकारी मिलने के बाद राज्यपाल अनुसूईया उइके ने फोन से अस्पताल में भर्ती डॉ. मनोज लाहोटी से बात की थी। बाद में राज्यपाल ने घटना की जांच कराने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने का भरोसा दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर