इलाज के लिए भारत लाए जा रहे मॉरीशस के पूर्व पीएम नवीनचंद्र, कोरोना के बाद बिगड़ी तबीयत

चेन्नई/नई दिल्ली। मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. नवीनचंद्र रामगुलाम की तबीयत बिगड़ने के बाद उनको इलाज के लिए भारत लाया जा रहा है। रामगुलाम को स्पाइसजेट बोइंग 737 चार्टर फ्लाइट से मॉरीशस से चेन्नई लाया जा रहा है, यहीं पर उनका इलाज होना है।

उनके साथ डॉक्टरों की एक टीम भी फ्लाइट में है। 73 साल के रामगुलाम हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना से तो वे उबर गए थे लेकिन कोविड के बाद आने वाली समस्याओं से से वो जूझ रहे हैं। नवीनचंद्र रामगुलाम 2005 से 2014 तक मॉरीशस के प्रधानमंत्री रहे हैं। प्रधानमंत्री पद से हटने के कुछ समय बाद 2015 में वे काफी सुर्खियों में रहे थे क्योंकि तब उनको गिरफ्तार कर लिया गया था।

बता दें कि इससे पहले वे प्रधानमंत्री रहते हुए फरवरी 2012 को भारत की राजकीय यात्रा पर आए थे। उस समय उन्होंने भारत के उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दूसरे बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरे के दौरान उनको मॉरीशस के आर्थिक, शैक्षणिक, जनकल्याण सहित सभी क्षेत्रों में विकास के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 29वें दीक्षात समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने डॉक्टरेट ऑफ लॉ की मानद उपाधि से सम्मानित किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर