पंजाब कांग्रेस: प्रशांत किशोर के मिले फीडबैक के बाद तैयार हुई थी अरमिंदर की विदाई की स्क्रिप्ट,जानें फेरबदल की इनसाइड स्टोरी

टीआरपी न्यूज डेस्क। पंजाब व नई दिल्ली दो दिन तक चली मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा लेकर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का अगला सीएम चुन लिया है।

हालांकि, चुनाव से ऐन वक्त पहले चन्नी को नया सीएम बनाने से यह अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि आखिर इस फैसले से पार्टी को कितना फायदा मिलेगा और क्या चन्नी वही करिश्मा बरकरार रख पाएंगे जो कैप्टन अमरिंदर सिंह का था?

हालांकि, इसका जवाब पार्टी को कुछ महीने पहले ही मिल चुका है और जवाब देने वाले शख्स थे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर। पीके ने बीते महीने ही पंजाब सीएम के मुख्य सलाहकार पद से इस्तीफा दिया था। हालांकि, अब बताया जा रहा है कि पीके के फीडबैक के आधार पर ही पंजाब में कांग्रेस ने यह बड़ा फेरबदल किया है।

आम आदमी पार्टी से पिछड़ने का डर बनी कैप्टन की विदाई का सबब

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच उन्होंने पंजाब के तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार का पद छोड़ दिया था। सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने ही यह फीडबैक दिया था कि कांग्रेस आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी से पीछे रहने वाली है।

पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षणों में भी पुष्टि

एक अन्य सूत्र ने बताया कि पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षणों में भी यह बात सामने आई कि पंजाब में कांग्रेस कमजोर पड़ती जा रही है और आगामी चुनावों में पार्टी मौजूदा सीटों के आधे पर भी जीत नहीं पाएगी। बता दें कि 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में कांग्रेस के पास फिलहाल 80 सीटें हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर