Paytm ने लॉन्च किया Paytm Wallet Card, अब यूजर्स स्वाइप मशीन से भी कर पाएंगे पेमेंट
Paytm ने लॉन्च किया Paytm Wallet Card, अब यूजर्स स्वाइप मशीन से भी कर पाएंगे पेमेंट

नेशनल डेस्क। भारत में लाखों लोग पेटीएम का बड़े स्तर पर उपयोग करते हैं। पेटीएम यूजर्स को न केवल पैसे भेजने और प्राप्त करने में उपयोग करते है इसे बल्कि ट्रेन टिकट बुकिंग सहित कई अन्य चीजें भी करता है। लेकिन कई ऐसे भी जगह है जहां पेटीएम वॉलेट से पेमेंट स्वीकार नहीं किए जाते है, वहां दूसरे पेमेंट मोड का इस्तेमाल करना पड़ता है।

इसी के मद्देनजर पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए एक प्रीपेड रुपे कार्ड पेटीएम वॉलेट कार्ड (Paytm Wallet Card) लॉन्च किया है। जिसका जल्द ही पेटीएम का इस्तेमाल और व्यापक पैमाने पर होने लगेगा। इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को स्वीकार करते हैं।

पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा Paytm Wallet Card

पेटीएम वॉलेट कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा। इस कार्ड को रुपे प्लेटफॉर्म पर पेश किया गया है। फिलहाल इसे वर्जुअल कार्ड में रूप में दिया जा रहा है और जल्द ही फिजिकल कार्ड भी दिया जाएगा। यह 16 अंकों का एक कार्ड होगा जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होंगे। इस कार्ड के जरिए आप अपने वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे (Rupay) कार्ड के जरिए पेमेंट लिए जाते हैं।

अब स्वाइप कर के भी किया जा सकेगा पेटीएमसे पेमेंट

उदाहरण के लिए आपका पेटीएम वॉलेट बैलेंस 500 रुपये है और आप उस दुकान पर सामान खरीद रहे हैं जहां स्वाइप मशीन (POS) तो है लेकिन पेटीएम वॉलेट का ऑप्शन नहीं है। ऐसे में आप अपने फिजिकल पेटीएम वॉलेट कार्ड की मदद से स्वाइप मशीन के जरिए 500 रुपये का पेमेंट कर पाएंगे।

इसी तरह कोई ऑनलाइन मर्चेंट जो पेटीएम वॉलेट से पेमेंट नहीं लेते हैं, वहां डेबिट/क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा और पेटीएम वॉलेट कार्ड का 16 अंकों का नंबर, एक्सपायरी डेट और सीवीवी डालकर पेमेंट करना होगा।

यहां दिया है Paytm Wallet Card को एक्टिवेट करने का ऑप्शन

आप सबसे पहले पेटीएम ऐप को ओपन करें। होम पेज पर My Paytm सेक्शन में जाकर Paytm Wallet पर क्लिक करें। वहां नीचे में पेटीएम वॉलेट कार्ड को एक्टिवेट करने का ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल ये कार्ड सेलेक्टेड यूजर्स को दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Trusted by https://ethereumcode.net