फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे लिया आरक्षण का लाभ, मुख्यालय में पदस्थ PWD के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर बर्खास्त
फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे लिया आरक्षण का लाभ, मुख्यालय में पदस्थ PWD के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर बर्खास्त

रायपुर। फर्जी जाति प्रमाण पत्र के मामलो में कार्रवाई में तेजी आयी है। इस बार प्रदेश के लोक निर्माण विभाग (PWD) के एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर बर्खास्तगी की गाज गिरी है। इंजीनियर को बर्खास्त करने के आदेश आज ही जारी किया गया है।

कोर्ट में पेंडिंग था मामला

PWD के रायपुर मुख्यालय में पदस्थ रहे इंजीनियर राकेश कुमार वर्मा की सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है। उनके खिलाफ 12 साल पहले साल शिकायत की गई थी, मगर दस्तावेजों की जांच और कोर्ट में मामला पेंडिंग होने की वजह से उन पर कार्रवाई करने में वक्त लगा।

अनुसूचित जाति वर्ग का लिया लाभ

राकेश कुमार वर्मा ने खुद को अनुसूचित जनजाति वर्ग का बताया था। उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने वर्मा की जाति की जांच की और पूरे परिवार की हिस्ट्री को जांचा परखा गया। जांच समिति के अफसरों ने पाया कि अफसर ने जो जाति प्रमाण पत्र जमा किया था, उसे गलत ढंग से हासिल किया गया।
अनुसूचित जनजाति वर्ग का न होते हुए भी सर्टिफिकेट में इसी वर्ग का उल्लेख किया गया। आरक्षण के नियमों के तहत विभाग में नौकरी भी हासिल की। सालों तक तमाम सुविधाएं लेते रहे। चूंकि जांच समिति ने जाति प्रमाण पत्र को ही फर्जी घोषित कर दिया, इसलिए इंजीनियर को अब नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net