Before the swearing-in of the cabinet, there was a ruckus in the Congress, there was an ongoing demand to remove this MLA from the post of minister.
कैबिनेट शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस में मचा घमासान, इस विधायक को मंत्री पद से हटाने की चल रही मांग

नई दिल्ली। पुरोहित मंत्रियों के साथ चन्नी कैबिनेट शपथ ग्रहण से पहले पंजाब कांग्रेस में विरोध के सुर उठने लगे है। कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह को मंत्री बनाए जाने के खिलाफ 6 विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। राजभवन में होने वाले कैबिनेट विस्तार के कार्यक्रम में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।इस कार्यक्रम में शाम साढ़े 4 बजे चंडीगढ़ में नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट के सदस्य शपथ लेंगे। हाल ही में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए सुखपाल सिंह खैहरा व कुछ अन्य विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि पार्टी उनकी मंत्री के रूप में प्रस्तावित नियुक्ति के साथ एक बड़ी गलती करने जा रही है। हम इस बारे में अपने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिंधु से बात करेंगे। कांग्रेस के 6 विधायक और 1 पूर्व पीसीसी अध्यक्ष ने सिंधु को एक संयुक्त पत्र में राणा गुरजीत सिंह को ‘खनन घोटाले’ में शामिल होने के कारण प्रस्तावित कैबिनेट से हटाने की मांग की और इसके बजाय आने वाले चुनाव को देखते हुए एक साफ दलित चेहरे को शामिल करने की बात की है।

घोटाले में शामिल होने आरोप

राणा गुरजीत गुरजीत को कैबिनेट में शामिल नहीं करने की मांग उठी है। PCC चीफ नवजोत सिद्धू को पत्र लिखकर कांग्रेस विधायकों ने घोटाले केआरोपों का हवाला दिया है और मांग कि है कि मंत्रिमंडल में राणा गुरजीत सिंह को शामिल नहीं किया जाए। सूत्रों के हवाले से खबर है कि चरणजीत चन्नी मंत्रिमंडल में 15 से ज्यादा मंत्री शामिल हो सकते हैं, जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी 5 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। हालांकि कैप्टन कैबिनेट में शामिल रहे कुछ मंत्रियों को चन्नी मंत्रिमंडल में रिपीट किया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर