छत्तीसगढ़ के राजिम में किसान महापंचायत आज, किसान नेता, मेघा पाटकर, बलदेव सिंह सिरसा पहुंचे, राकेश टिकैत,योगेन्द्र यादव भी होंगे शामिल, राजेश टिकैत 11 बजे पहुचेंगे रायपुर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजिम में आज केंद्र के कृषि कानून के विरोध में आज होने वाले किसान महापंचायत में कई बड़े किसान नेता जुटेंगे।
किसान महापंचायत में शामिल होने मेघा पाटकर, बलदेव सिंह सिरसा रायपुर पहुंच चुके हैं। महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत,योगेन्द्र यादव भी शामिल होंगे, राजेश टिकैत आज 11 बजे रायपुर पहुंचेंगे।

35 से 40 हजार किसान होंगे शामिल

आयोजक मंडल के संयोजक तेजराम विद्रोही ने बताया, महापंचायत में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से 35 से 40 हजार महिला-पुरुष किसान शामिल होने वाले हैं। इसके लिए राजिम की कृषि उपज मंडी परिसर में व्यवस्था की गई है। आने वाले किसानों के भोजन आदि की भी व्यवस्था यहीं की जा रही है।

महापंचायत मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी। उन्होंने कहा, इस महापंचायत से छत्तीसगढ़ के किसान आंदोलन को भी एक नई दिशा मिलेगी। केंद्र सरकार के तीन कृषि संबंधी विवादित कानूनों के खिलाफ इस सम्मेलन की योजना एक महीने पहले बनी थी। प्रमुख किसान नेताओं से सहमति के बाद छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ ने राजिम को इस महापंचायत के लिए चुना।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर