ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में एटीएम टेम्परिंग कर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, अंबिकापुर के अलावा कुनकुरी और ओडिशा में दिया था वारदात को अंजाम

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के जिलों में एटीएम टेम्परिंग कर रकम उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मास्टरमाइंड को पुलिस ने यूपी के प्रतापगढ़ सेे गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एटीएम टेम्परिंग कर रकम चोरी करने की रिपोर्ट TSI कंपनी में DE के पद पर कार्यरत राकेश सिंह के द्वारा दर्ज कराई गई थी। अम्बिकापुर के चार अलग-अलग SBI के ATM में 28 अगस्त को कुल 50,000 रुपए की चोरी Sutter Tempering कर की गई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम काबले ने आरोपियों की तलाश के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक, पुलिस अनुविभागीय अधिकरी अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में टीम गठित कर CCTV फूटेज एवं साइबर सेल की मदद से संदिग्ध मोबाईल नंबरों की पहचान कर विशेष टीम उत्तरप्रदेश, प्रतापगढ़ रवाना की गई थी।

सरगुजा पुलिस की टीम ने प्रतापगढ़ से संदिग्ध अनिल कुमार सरोज को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अम्बिकापुर के 4 ATM से 50,000 रुपए, कुनकुरी के 1 ATM से 8,500 रुपए एवं उड़ीसा के 2 ATM से 19,500 रुपए कुल 78,000 रुपए चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी के पास घटना में प्रयुक्त वाहन महिन्द्रा TUV क्र. UP 72 AS 6745 के साथ चोरी के पैसे को जमा किए खाते को भी होल्ड कराकर ATM को जब्त किया गया है एवं आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामले में फरार अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर