मिलावटी खाद-कीटनाशक और नकली बीज के मुद्दे पर छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का "जेल जाबो आंदोलन" आज
मिलावटी खाद-कीटनाशक और नकली बीज के मुद्दे पर छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का "जेल जाबो आंदोलन" आज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में खेती बाड़ी के लिए बिकने वाले खाद-बीज और कीटनाशकों के मिलावटी और नकली होने के चलते यहां के किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। इसी मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का आज शहर में प्रदर्शन और जेल भरो आंदोलन का कार्यक्रम है। इस मौके पर बूढ़ा तालाब में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए हैं, वहीं पुलिस ने आंदोलनकारियों को रोकने की तैयारी कर रखी है।

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश प्रमुख अमित बघेल ने TRP न्यूज़ से चर्चा में कहा कि कृषि आधारित छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को मिलावटी कीटनाशक खाद और नकली बीज के माध्यम से बर्बाद करने का षड्यंत्र चल रहा है। जैविक दवा के नाम पर रासायनिक कीटनाशक बेचा जा रहा है और करोड़ों की GST की चोरी भी की जा रही है। नकली बीज से फसले बर्बाद हो रही हैं, वहीं मिलावटी खाद और कीटनाशक के चलते यहाँ की मिट्टी की उर्वरता समाप्त हो रही है। कॉर्पोरेट कंपनियों की धोखाधड़ी के शिकार किसान कर्ज के बोझ तले दब रहे हैं और आत्महत्याएं कर रहे हैं।


इसी मुद्दे को लेकर आज इस संगठन के हजारो लोग बूढ़ातालाब में एकत्र हुए हैं और यही प्रदर्शन करते हुए शहर की ओर बढ़ेंगे। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने कुछ ही दूरी पर बेरिकेट लगा रखा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net