दिल्ली पहुँचते ही भूपेश की हुई पीसी, कहा- भाजपा को किसान पसंद नहीं
दिल्ली पहुँचते ही भूपेश की हुई पीसी, कहा- भाजपा को किसान पसंद नहीं

नई दिल्ली। राजधानी रायपुर में पत्रकारों से मुखातिब होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जैसे ही नई दिल्ली पहुंचे, एआईसीसी के दफ्तर में उनकी पत्रकार वार्ता हुई। उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की तीखी आलोचना की। उन्होंने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से इस प्रकरण पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आना दुर्भाग्यपूर्ण है।

ये हत्या का मामला है

भूपेश बघेल ने एआईसीसी दफ्तर में मीडिया से चर्चा में कहा कि लखीमपुर की घटना साधारण नहीं है, यह हत्या का मामला है। उन्होंने कहा कि भाजपा को किसान पसंद नहीं है। वह किसानों की आवाज को दबा देना चाहती है, उन्हें रौंद देना चाहती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि केंद्र सरकार को कृषि कानून वापस ले लेना चाहिए।

विपक्षियों को रोक रही है यूपी सरकार

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें भी लखनऊ में उतरने की अनुमति नहीं मिली। लखीमपुर मामले की जानकारी लेने के लिए विपक्ष के लोग वहां जाना चाहते थे, लेकिन इनमें से ज्यादातर नेता गिरफ्तार हैं या फिर नजरबंद। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के सिलगेर में भी घटना हुई थी, लेकिन पूरे विपक्ष को जाने की अनुमति दी गई। खुद स्थानीय सांसद के नेतृत्व में पीडि़त परिवारों से मिलने और घटना की जानकारी लेने टीम भेजी गई। मैंने खुद उनसे चर्चा की है।

सीएम ने कहा कि भाजपा में अंग्रेजों के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। ये किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। उन्होंने घटना के लिए जिम्मेदार केंद्रीय गृहराज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की, और मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net