लखीमपुर खीरी हिंसा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ पुलिस ने किया रिहा
लखीमपुर खीरी हिंसा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ पुलिस ने किया रिहा

नेशनल डेस्क। कृषि कानूनों और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच हुए बवाल में 8 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद लखीमपुर खीरी का माहौल गरमा गया है।

इस बीच खबर आ रही है है मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, जिन्हे यूपी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था उन्हें रिहा किया गया है। हालांकि, पुलिस ने उन्हें लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं दी।

सपा कार्यालय के पास दोनों तरफ से ट्रक लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। कालिदास मार्ग स्थित चौराहे पर पार्टी के तमाम नेता जुट गए हैं। वह पार्टी कार्यालय जाने की जिद कर रहे थे इस पर रैपिड एक्शन फोर्स भी मंगा ली गई।

दोनों तरफ से बैरिकेडिंग भी की गई है। ऐसे में पार्टी के नेता धरने पर बैठ गए हैं। कुछ कार्यकर्ता कालिदास मार्ग चौराहे के पास धरना दे रहे हैं तो कुछ बंदरिया बाग चौराहे पर रोके गए हैं। दोनों ही जगह धरना और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

लखीमपुर खीरी हिंसा में आठ किसानों की मौत के बाद बने हालात को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा के हेलीकॉप्टर को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति भी नहीं दी गई है।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर चर्चा के लिए रविवार को मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव में तत्काल एक पंचायत बुलाई और सोमवार को देश भर के हर जिले में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया।

भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि यह फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत की अध्यक्षता में सिसौली गांव में हुई पंचायत में लिया गया। मलिक ने कहा यह तय किया गया है कि किसानों के समूह हर जिले में जिला प्रशासन के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net