ब्रेकिंग: कवर्धा में कर्फ्यू के बीच बड़े प्रदर्शन की तैयारी, सैकड़ों गाड़ियों में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता आज पहुंचेंगे

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में कर्फ्यू के बीच आज हिन्दू संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता कवर्धा के लिए रवाना हुए हैं। प्रदर्शन करने के लिए सैकड़ों गाड़ियों में बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद और भाजपा कार्यकर्ता कवर्धा पहुंचेंगे।

बता दें कि कवर्धा में दो दिन पहले झंडा लगाने से शुरू हुए बवाल के बाद मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर लाठियां और डंडे लेकर निकल आए और घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। शहर की कई बस्तियों में हंगामा चलता रहा, बवाल बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। वहीं हिंदू संगठनों ने कवर्धा-जबलपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था, उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया है।

इधर, विश्व हिंदू परिषद ने विवाद के बाद पुलिस कार्रवाई पर नाराजगी जताई है। विश्व हिंदू परिषद ने कवर्धा बंद का आह्वान किया था, उनका आरोप है कि हत्या के इरादे से झंडा फहराने को लेकर हमला किया गया था। पुलिस ने इस पर पीड़ित पक्ष को ही पीटा और इलाज में देरी की, साथ ही दुर्गेश देवांगन की पिटाई मामले में मजिस्ट्रियल जांच की मांग की है। विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन दोषियों पर कार्यवाहीं नहीं करता है तो उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर