प्रियंका की ‘गैरकानूनी गिरफ्तारी', सिब्बल और तन्खा ने CM योगी को लिखा पत्र लिखकर पूछे ये 6 सवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कपिल सिब्बल और विवेक तन्खा ने लखीमपुर खीरी हिंसा तथा प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने को लेकर बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सवाल किया कि प्रियंका की ‘गैरकानूनी गिरफ्तारी’ क्यों की गई तथा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई। बता दें कि दोनों नेता कांग्रेस के ‘जी23′ समूह के सदस्य हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुख्यमंत्री की ओर से उनके सवालों का जवाब नहीं दिया जाता तो वे उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ कानूनी कदम उठा सकते हैं। दोनों नेताओं के मुताबिक, उन्होंने इस पत्र की एक प्रति प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेजी है।

पत्र में पूछे ये सवाल

प्रियंका गांधी को हिरासत में क्यों लिया गया, जबकि उन्होंने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 का कोई उल्लंघन नहीं किया था?
क्या इसका कोई संकेत था कि वह किसी अपराध को अंजाम देने जा रही हैं? अगर नहीं था तो फिर उन्हें दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार क्यों किया गया?
धारा 151 के तहत गिरफ्तारी के 24 घंटे के बाद भी क्यों हिरासत में रखा गया? उन्हें उनके वकीलों से मिलने क्यों नहीं दिया गया?
किन प्रावधानों के तहत मुख्यमंत्रियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों और सांसदों को लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका गया?
प्रियंका गांधी को गैरकानूनी ढंग से गिरफ्तार किये जाने के बाद प्रशासन लखीमपुर खीरी की घटना के उन षड्यंत्रकारियों को लेकर आंखें क्यों मूंदे रखा जिनमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा भी शामिल है?
इन हालात में गृह राज्य मंत्री अपने पद पर क्यों बने हुए हैं? प्रधानमंत्री ने उनसे इस्तीफा क्यों नहीं मांगा?

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर