नहीं रहे 'रामायण' में रावण, अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का 82 साल के उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख
नहीं रहे 'रामायण' में रावण, अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का 82 साल के उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

टीआरपी डेस्क। टेलीविजन में रामानंद सागर का मशहूर धारावाहिक ‘रामायण’ में रावण की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी ने दशहरा के दस दिन पहले ही दुनिया को अलविदा दिया। अभिनेता अरविन्द त्रिवेदी का 82 साल के उम्र में निधन हो गया।

गुजराती फिल्म स्टार और पूर्व सांसद 1991 में भाजपा के टिकट से साबरकांठा सीट से लोकसभा के लिए चुने गए अरविन्द त्रिवेदी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई के दहानुकरवाड़ी श्मशाम घाट में किया जाएगा।

अरविंद त्रिवेदी की मौत की खबर फैलते ही रामायण में उनके सह-कलाकार रहे सुनील लहर (लक्ष्मण), दीपिका चिखलिया (सीता), अरुण गोविल (राम) और अन्य लोगों ने शोक व्यक्त किया।

सुनील ने ट्विटर पर लिखा, ‘बहुत दुखद समाचार है की हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण का रावण) अब हमारे बिच नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे… मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैंने पिता तुल्य, मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और एक सज्जन को खो दिया।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट जताया दुख

भारतीय एक्टर अरविंद त्रिवेदी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा कि अरविंद त्रिवेदी न केवल एक असाधारण अभिनेता थे बल्कि जनसेवा के प्रति भी जुनूनी थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा ” हमने अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे बल्कि जनसेवा के प्रति भी जुनूनी थे।भारतीयों की पीढ़ियों के लिए, उन्हें रामायण टीवी धारावाहिक में उनके काम के लिए याद किया जाएगा। दोनों अभिनेताओं के परिवारों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

अरविंद त्रिवेदी ने केवल रामायण ही नहीं ‘विक्रम और बैताल’ में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया।

अरविंद त्रिवेदी पिछले साल एक बार फिर तब सुर्खियों में आए जब देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण का फिर से प्रसारण शुरू हुआ।

निधन की अफवाह

हालांकि पिछले ही साल उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी। लंबी बीमारी के बीच कई और बार भी उनके मौत की अफवाह उड़ चुकी है। साल 2002 में उन्हें सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) का एक्टिंग चेयरमैन भी बनाया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net