Lakhimpur Kheri Violence: Law tightening on Union Minister of State for Home Ajay Mishra's son, sent on three-day police remand
लखीमपुर खीरी हिंसा: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे पर कसता जा रहा कानून का शिकंजा, तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की जयंती के एक दिन बाद हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू पर शिकंजा कसता जा रहा है। स्थानीय अदालत ने सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

बचाव पक्ष के वकील का कहना है कि गत 12 घंटे में आशीष की तरफ से 40 से ज्यादा सवालों के जवाब दिए जा चुके हैं। उन्होंने अपनी निर्दोषता साबित करने के लिए कई अन्य साक्ष्य भी दिए हैं। ऐसे में उनके पास कुछ और बताने के लिए नहीं हैं। पुलिस ने विगत दिनों आशीष से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आशीष ने जब पुलिस का सहयोग नहीं किया और सवालों का जवाब देने से बचते नजर आए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें गत 3 अक्टूबर को तिकोनिया में हुई हिंसा में आठ लोगों की मृत्यु के मामले में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू को लेकर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष योगी आदित्यनाथ और नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमलावर है। इस बीच में आशीष के पिता और केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की भी मांग की जा रही है।

मामले में इस्तीफे की मांग के बीच में कोर्ट से उनके बेटे मुख्य आरोपित मंत्री पुत्री आशीष मिश्रा को राहत नहीं मिली है।अब अगले तीन दिनों तक एसआईटी आशीष से और अधिक पूछताछ कर सकेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर