जारी है गांजे की तस्करी, अब गरियाबंद में 50 लाख के गांजे से भरी स्कॉर्पियो जब्त, तस्कर हुए फरार
जारी है गांजे की तस्करी, अब गरियाबंद में 50 लाख के गांजे से भरी स्कॉर्पियो जब्त, तस्कर हुए फरार

गरियाबंद। जिला पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां की पांडुका पुलिस ने गांजे से भरी स्कॉर्पियो जब्त की है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने वाहन का पीछा किया मगर इस दौरान तस्कर स्कार्पियो छोड़कर भाग खड़े हुए। जब्त गांजे की कीमत 50 लाख रुपये आंकी गई है और जिले में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई का पुलिस ने दावा किया है।

राजस्थान के पासिंग नंबर की है गाड़ी


जिले के नवनियुक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश ठाकुर ने बताया कि पांडुका पुलिस रूटीन चैकिंग कर रही थी, इसी दौरान एक सफेद रंग की स्कार्पियो RJ 19- UB 2916 को भी चेकिंग के लिए रोका गया, मगर स्कॉर्पियो चालक अपने वाहन को वापिस लेकर भागा। पुलिस ने उसका पीछा किया मगर टोईयामुड़ा चौक के पास चालक वाहन छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो उसमे गांजा भरा हुआ मिला। एएसपी ठाकुर के मुताबिक स्कॉर्पियो से 158 पैकेट गांजा बरामद हुआ है। जिसका वजन कुल 632 किलो पाया गया है। पुलिस ने जब्त गांजे की कीमत 50 लाख रुपये आंकी है।

फिलहाल इस बात का खुलासा नही हुआ है कि तस्कर गांजा कहां से लेकर आ रहे थे और कहां ले जा रहे थे, और स्कॉर्पियो में कितने लोग सवार थे। पुलिस अधिकारियों ने इसे जिले में गांजा तस्करी की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया है। पुलिस को अंदेशा है कि गांजा उड़ीसा से लाया जा रहा था और किसी दूसरे प्रदेश ले जाया जा रहा था। पुलिस इसे अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर रैकेट मानकर चल रही है। पुलिस ने फरार तस्करों को भी जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया है।


पहले ही दिन मिली बड़ी कामयाबी


एएसपी चंद्रेश ठाकुर के लिए गरियाबंद जिले में पहला दिन काफी शुभ रहा। कार्यभार संभालते ही उन्हें एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उन्होंने भविष्य में भी ऐसी कार्रवाई जारी रखने का भरोसा दिलाया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर