श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में पहले ही दिन सस्ती दवाइयों के लिए लगी भीड़, लोगों ने कहा, महंगी होती स्वास्थ्य सेवा के बीच यह योजना गरीबों के लिए वरदान

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य में शुरू किए गए 84 श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में पहले ही दिन आज सस्ती जेनेरिक दवाईयां लेने लोगों की भीड़ लगी रही। उद्घाटन के पहले ही दिन बिलासपुर के नूतन चौक स्थित मेडिकल स्टोर को भी लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला। जिले में 4 जगहों पर योजना के तहत मेडिकल स्टोर शुरू किया गया। इनमें नूतन चौक, जिला अस्पताल, तखतपुर एवं रतनपुर नगरपालिका की दुकाने शामिल हैं।

नूतन चौक धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर की पहली ग्राहक मीना अंगुरिया बीपी एवं हाई कोलेस्ट्राल की मरीज है। मीना ने बताया कि वे हर महीने 3700 रु की दवाई क्रय करती हैं। आज इस मेडिकल स्टोर में उन्हें यह दवाईयां 1200 रुपए में मिली। यहां दवाईयां खरीदने पर उन्हें 2500 रूपए की बचत हुई है। इस येाजना के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि महंगी होती स्वास्थ्य सेवा के दौर में यह येाजना हम जैसे गरीबों के लिए वरदान हुई है।

इसी प्रकार अश्वनी कुमार तिवारी ने बताया कि उनकी पत्नी गीता तिवारी कैंसर की मरीज है। हर माह उनकी दवाईयों पर 8-10 हजार खर्च होता है। आज उन्हें इस मेडिकल स्टोर में 1460 रु. की दवा 351 रूपए में मिली।

बंधवापारा निवासी विधि नारायण पटेल ने बताया कि वे हर माह बीपी की दवाई लेते है। अब वे इस मेडिकल स्टोर से ही दवाईयां खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि योजना का काफी दिनों से इंतजार था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पूरी संवेदनशीलता के साथ गरीब व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है।

अशोक नगर निवासी धर्मेंद को 305 रूपए की दवाई 128 रूपए में मिली। इसी प्रकार अभिषेक कश्यप को 237 रुपए की दवाई, 83 रुपए में मिली। मदन शर्मा ने कहा कि शहर के मध्य में यह दुकान शुरू होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। उन्होनेे बताया कि वे प्रतिमाह 1 हजार रुपए की दवाईयां खरीदते है। अब उन्हें जेनेरिक मेडिकल स्टोर से यह दवाई रियायती दर में मिल जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर