मोहन मरकाम

रायपुर। आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के लिए 26 अक्टूबर को दिल्ली में AICC मुख्यालय में कांग्रेस महासचिवों और राज्य प्रभारियों की बैठक होगी। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दोनो प्रभारी महामंत्री रवि घोष, चन्द्रशेखर शुक्ला भी भाग लेंगे।

इस बैठक में कांग्रेस की सदस्यता अभियान पर चर्चा होगी साथ ही कांग्रेस द्वारा देशभर में चलाये जाने वाले जन जागरण अभियान और ट्रेनिंग प्रोगाम पर भी चर्चा होगी। इसके आलाव विभन्न प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चनावों पर भी चर्चा होगी। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में होने विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh assembly elections) को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक शनिवार शाम को पार्टी की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी। ऐसी कयास है कि इस बैठक में यूपी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

इस बैठक में सोनिया गांधी के अतिरिक्त कांग्रेस की महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी। इसके साथ ही इस बैठक में चुनाव समिति और प्रचार समिति के प्रमुख नेता भी हिस्सा ले सकते हैं। यूपी चुनाव का पूरा दारोमदार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कंधों पर है। गुरुवार को ही कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाओं को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी।

कांग्रेस ने महिला कार्ड खेलते हुए विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है। प्रियंका ने ऐलान करते हुए कहा कि चुनाव के बाद अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन दिया जाएगा। ग्रेजुएट लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी दी जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर