Breaking News : राज्य सरकार ने भविष्य निधि को लेकर किया निर्देश जारी, आगामी तीन महीनों में होगा इतने परसेंट ब्याज का निर्धारण
Breaking News : राज्य सरकार ने भविष्य निधि को लेकर किया निर्देश जारी, आगामी तीन महीनों में होगा इतने परसेंट ब्याज का निर्धारण

रायपुर। कल हुई मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कलेक्टर कांफ्रेंस के बाद राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने भी रायपुर और बिलासपुर संभाग के कलेक्टरों की बैठक बुलाई थी। जिससे अचानक निरस्त भी कर दिया गया। बैठक निरस्त करने का कोई कारण नहीं बताया गया है। लिखा है अपरिहार्य कारणों से बैठक निरस्त की जाती है।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार राजस्व विभाग ने राजस्व मामलों की समीक्षा के लिए एडिशनल कलेक्टरों की संभागीय बैठक बुलाई थी। रायपुर संभाग की 28 अक्टूबर को और बिलासपुर संभाग की 30 अक्टूबर को। मगर अगले दिन राजस्व सिकरेट्री रीता शांडिल्य ने अलग से आदेश निकालते हुए कलेक्टरों को भी बैठक में आना अनिवार्य कर दिया। हालांकि, मंत्री द्वारा बैठक बुलाए जाने पर कलेक्टर आवाक रह गए थे। क्योंकि, छोटे राज्यों में मंत्री कलेक्टर की बैठक नहीं बुलाते। और अगर बुलाना चाहते भी हैं तो मंत्री को मुख्यमंत्री की नोटिस में ये बात लानी होती है। कलेक्टर सीधे मुख्यमंत्री के अधीन होते हैं और उन्हीं को रिपोर्टिंग करते हैं। कलेक्टरों की बैठक मुख्यमंत्री ही बुलाते हैं मंत्री नहीं।

बैठक में कलेक्टरों को अलग से बुलाने का आदेश निकलने पर कलेक्टरों ने सोचा कि उपर में बात हो गई होगी तब राजस्व मंत्री ने बैठक में बुलाया है। लेकिन आज अचानक राजस्व विभाग के अवर सचिव विजय चौधरी के दस्तखत से कलेक्टरों की बैठक निरस्त होने की सूचना आ गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net