कूल बनने के चक्कर में डाबर ने कर दी मूर्खता... समलैंगिक जोड़ा मना रहा करवाचौथ, अब सोशल मीडिया में चला बायकॉट का ट्रेंड

टीआरपी डेस्क। देश भर में आज यानी 24 अक्टूबर को करवाचौथ का त्योहार मनाया जाएगा। इससे पहले डाबर का एक नया विज्ञापन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है उस विज्ञापन में

डाबर का एक ब्यूटी प्रोडक्ट है ‘फेम क्रीम’ चेहरे पर लगाने वाली ब्लीच। डाबर की मार्केटिंग टीम ने करवा चौथ को ध्यान में रखते हुए एक ऐड कैंपेन बनाया। ऐड कैंपेन में समलैंगिक रिश्ते को करवा चौथ के परिदृश्य में दिखाया है।

विज्ञापन में दो लड़कियां हैं। एक लड़की, दूसरे के चेहरे पर ब्लीच फ़ेस पैक लगा रही है और दोनों आपस में करवा चौथ के महत्व के बारे में बात कर रही हैं। फिर एक तीसरी औरत आती है और दोनों को एक-एक साड़ी देती है। इसके बाद, शॉट बदलता है और वे दोनों औरतें छलनी से चांद देखती हैं। इसके बाद रिवाज के अनुसार अपने साथी की ओर छलनी करती हैं। इस ऐड में भी ऐसा ही होता है। दोनों औरतें चांद को छलनी से देखती हैं, इसके बाद एक दूसरे को छलनी से देखती हैं। फिर वह तीसरी औरत आती हैं (जो संभवतः उनमें से किसी एक की मां है) और दोनों उनके पैर छूती हैं। विज्ञापन के अंत में एक बैकग्राउंड आवाज आती है जो कहती है, “जब ऐसा हो निखार आपका तो दुनिया की सोच कैसे ना बदले!”

क्या कह रही है पब्लिक?

इस पर सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त बवाल मचा हुआ है। एक ख़ेमा इस इश्तिहार को प्रगतिशील बता रहा है, तो दूसरा समलैंगिक संबंधों को मेनस्ट्रीम में लाने से नाराज़ है। प्रोग्रेसिव बनने के चक्कर में इस तरह के विज्ञापन को गलत बता रहा है। वहीं कुछ लोगों ने इस विज्ञापन का स्वागत किया। कहा कि यह हिंदू रीति रिवाजों का आधुनिकीकरण है। चली आ रही परंपरा नये और ताजा मूल्यों को सम्मिलित किया गया है।

एक दूसरा ख़ेमा है जो हिंदू परिधान वाला है। उसका कहना है कि ऐसे विज्ञापन हमारे त्योहारों को ख़राब कर रहे हैं। त्योहारों का पश्चिमीकरण कर रहे हैं। समलैंगिक रिश्तों को साज़िशन रीति-रिवाजों में ठूंसा जा रहा है। #Boycott_Fem टि्वटर पर ट्रेंड कर रहा है।

https://twitter.com/Santosh54272657/status/1452135706751471617?s=20

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर