Breaking News: प्रदेश सरकार करने जा रही यह भव्य आयोजन, सोनिया-राहुल गांधी के शामिल होने की संभावना, राज्य के मंत्री जा सकते हैं दिल्ली

रायपुर। प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर 31 अक्टूबर को बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है।कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने निवास कार्यालय में मंत्री समेत अधिकारीयों की बैठक ली साथ ही आयोजन की रूपरेखा तय की गई।

अफसरों की से मिली जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर को रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न इंदिरा गांधी और पूर्व उप प्रधानमंत्री वल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी, संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान इंदिरा गांधी पर बनाई गई डाक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही भजन संध्या भी आयोजित की जाएगी। वहीं, राज्य स्थापना दिवस एक नवंबर को राज्य अलंकरण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें विभिन्न् क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली हस्तियों को 33 अलंकरण सम्मान प्रदान किए जाएंगे। 2019 में पहली बार राजधानी में आयोजित आदिवासी नृत्य महोत्सव के उद्घाटन में राहुल गांधी शामिल हुए थे।

इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राहुल गांधी ही उद्घाटन या समापन कार्यक्रम में आ सकते हैं। हालांकि चर्चा इस बात की भी है कि राज्य स्थापना दिवस के मौके पर होने वाले अलंकरण समारोह के लिए भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आमंत्रित करने की तैयारी चल रही है।

सोनिया और राहुल को भेजा जाएगा न्योता

प्रदेश में 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका वाड्रा के साथ आला नेताओं को भी न्योता भेजा जाएगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित करने की तैयारी है। इसके लिए राज्य के मंत्रियों को दिल्ली भेजने की योजना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button