अंबिकापुर की सीमा में पहुंचे 30 हाथियों के दल ने मचाई दहशत, लोगों के हुजूम के चलते हाइवे पर लगा जाम
अंबिकापुर की सीमा में पहुंचे 30 हाथियों के दल ने मचाई दहशत, लोगों के हुजूम के चलते हाइवे पर लगा जाम

अंबिकापुर। शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुबह के वक्त हाथियों का दल शहर से सटे साड़ बहार के पास पहुंच गया। इस दौरान हाथियों के दल को देखने बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और इसके चलते नेशनल हाईवे पर जाम लग गया।

हाथियों का यह दल मैदानी इलाकों से होते हुए  शहर की सीमा पर पहुंचा और सड़क पार करने के बाद एक तालाब में उतर कर नहाने लगा। आबादी के नजदीक से गुजर रहे इन हाथियों को देखने के लिए लोगों का हुजूम सड़क पर एकत्र हो गया। इसके चलते हाइवे पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई।

वन और पुलिस अमला देता रहा समझाइश

इधर घटना की सूचना मिलते ही वन अमला और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर लोगों को हाथियों के दल से दूरी बनाने की अपील करते रहे, मगर काफी देर तक लोग तमाशबीन बने रहे।
मौके पर पहुंचे वन संरक्षक ने बताया कि हाथियों के दल से अब तक जनहानि होने की कोई सूचना नहीं है। लेकिन हाथियों ने सड़क किनारे खेतों पर लगी फसल को नुकसान जरूर पहुंचाया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से वन अमला और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद है।


हाथियों के नेचर में आ रहा है बदलाव

वन संरक्षक के मुताबिक हाथियों के नेचर में बदलाव आ रहा है, हाथी अब नए ठिकानों की तलाश में हैं, वन अमले का प्रयास है कि लगभग 30 हाथियों का यह झुण्ड न बिखरे और इन्हे जंगल की तरफ भेज दिया जाये। लेकिन अमले के सामने एक बड़ी चुनौती है कि हाथियों का दल जंगल की ओर जाने की बजाय धीरे-धीरे कर शहर की ओर बढ़ रहा है।
आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में हाथियों के दल ने अनेक गांवों में जमकर उत्पात मचाया है। हाथी के हमले से यहां कई लोगों की मौत हो चुकी है वहीं हाथियों ने फसल और कच्चे मकान को काफी नुकसान पहुंचाया है। अब हाथियों का दल शहर की ओर पहुंचने से हड़कंप मचा हुआ है।

देखिये वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर