Now Adobe Photoshop has become even easier, you will be able to operate without installing on the computer, know the way
अब और भी आसान हुआ एडोब फोटोशॉप, कंप्यूटर पर बिना इंस्टॉल के कर सकेंगे ऑपरेट, जानिए तरीका

टीआरपी डेस्क। एडोब फोटोशॉप एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसके द्वारा आप किसी भी इमेज को एक नई पहचान दे सकते है। आज इस सॉफ्टवेयर की वजह से लोगों को रोजगार के नए अवसर मिल रहे है। इस समय में सभी सस्थानों में ग्राफिक डिजाइनर की जरुरत पढ़ती ही है। यहीं नहीं लोग अब घर बैठे भी इस सॉफ्टवेयर की मदद से खूब पैसे कमा रहे है।

फोटोशॉप एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसमे हम फोटो एडिटिंग का काम करते हैं। इसका उपयोग हम इमेज क्रिएशन और ग्राफिक्स डिजाइनिंग के लिए करते है। फोटोशॉप से हम हर प्रकार के फोटो का नया क्रिएशन बना सकते हैं।

इसके लिए पहले कंप्यूटर में एडोब फोटोशॉप इंस्टॉल करने की जरुरत पड़ती थी। इस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करने के लिए सिस्टम में पर्याप्त स्टोरेज और कंफीग्रेशन की जरुरत पड़ती थी, लेकिन अब आपको फोटोशॉप के लिए कंप्यूटर में पर्याप्त स्टोरेज और कंफीग्रेशन की जरुरत नहीं पड़ने वाली है क्योंकि एडोब फोटोशॉप अब वेब ब्राउज़िंग पर भी चल सकेगा।

इस दिन आएगा एडोब फोटोशॉप का वेब वर्जन

रिपोर्ट के मुताबिक एडोब फोटोशॉप का वेब वर्जन क्लाउड पर आधारित होगा और इसमें यूजर्स को फोटोशॉप के कुछ बेसिक फीचर्स मिलेंगे। क्लाउंड आधारित होने के कारण यूजर्स को एडोब फोटोशॉप की साइट पर अकाउंट बनाना होगा और इसी अकाउंट में एडिट की गई तस्वीरें रहेंगी। एडोब फोटोशॉप के अलावा Illustrator का भी वेब वर्जन आने वाला है।

एडोब फोटोशॉप के वेब वर्जन में लेयर्स, ब्रश, लासो टूल, इरेजर जैसे बेसिक टूल मिलेंगे। इसके अलावा आप फोटो पर टेक्स्ट आदि एड कर सकेंगे। वेब वर्जन प PSD फाइल अपलोड किए जा सकेंगे। एडोब फोटोशॉप और Illustrator का वेब वर्जन अगले सप्ताह होने वाले Max 2021 वर्चुअल इवेंट में लॉन्च हो सकता है।

Photoshop का वेब वर्जन पहले बीटा में जारी किया जाएगा। वेब वर्जन में एडोब फोटोशॉप का मुकाबला पहले से मौजूद Canva, BeFunky, Pixlr, Fotor, Picsart और PhotoScape जैसे प्लेटफॉर्म से होगा। एडोब फोटोशॉप ऑनलाइन इस्तेमाल करने के लिए क्रिएटिव क्लाउड अकाउंट की जरूरत होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर